United World Wrestling New Rule 2022

Wrestling New Rule 2022: सबसे महत्वपूर्ण नियमों में से एक 30-सेकंड “गतिविधि अवधि” के दौरान सक्रिय पहलवान द्वारा बनाए गए अंकों के संबंध में है। अद्यतन नियमों के साथ, सक्रिय पहलवान को किसी भी आक्रमणकारी चाल के लिए अंक प्राप्त होंगे और यदि उनका प्रतिद्वंद्वी 30-सेकंड की गतिविधि अवधि के दौरान स्कोर करने में विफल रहता है तो एक अंक प्राप्त होगा।

यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने इस बदलाव को पेश करने से सक्रिय पहलवान को 30-सेकंड की गतिविधि अवधि के दौरान अंक प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

पिछले सप्ताह के परिवर्तनों से पहले, सक्रिय पहलवान को अपने आक्रमणकारी चाल के लिए अंक या अपने प्रतिद्वंद्वी की निष्क्रियता के लिए एक अंक प्राप्त हुआ।

United World Wrestling New Rule 2022

एक अन्य महत्वपूर्ण निर्णय जो मैच-पॉइंट सिस्टम को प्रभावित करेगा, वह है मैट से भागने का अपडेट।

शैली से स्वतंत्र, मैट से भागने वाले किसी भी पहलवान को पिछली मौखिक चेतावनी की आवश्यकता के बिना सावधानी और 1 अंक के साथ दंडित किया जाएगा। यह दंड स्कोर की गई कार्रवाई के अतिरिक्त गिना जाता है। (उदाहरण: यदि कार्रवाई टेकडाउन = 2 अंक के साथ समाप्त होती है, तो सावधानी + 1 अतिरिक्त पॉइंट । स्टेपिंग-आउट के साथ = 1 अंक, फिर सावधानी + 1 अंक)।

Greco Roman Wrestling New Rule 2022:

ग्रीको-रोमन में, पैरटर और खड़े होने की स्थिति में पकड़ से भागने पर अब सावधानी के साथ दंडित किया जाएगा + प्रतिद्वंद्वी के लिए केवल 1 अंक।

यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने वार्निंग, ड्रॉ और निष्क्रियता चेतावनियों से संबंधित विशिष्ट परिवर्तनों को भी मंजूरी दी।

ड्रॉ के ऊपरी और निचले आधे हिस्से के बीच एक संतुलित ब्रैकेट प्रदान करने के लिए योग्यता राउंड ड्रॉ अब ऊपर-नीचे-नीचे-ऊपर दृष्टिकोण का उपयोग करके समान रूप से वितरित किए जाएंगे। वरीयता प्राप्त पहलवानों को रखने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली प्रणाली भी दृष्टिकोण का पालन करेगी।

स्कोरबोर्ड पर अंक प्रकाशित होने के बाद या पहलवानों के तटस्थ स्थिति(Neutral Position) में आने के पांच सेकंड बाद कोच अब चुनौती का अनुरोध कर सकते हैं। यह पहले के नियम से एक बदलाव है जहां कोचों के पास चुनौती देने के लिए केवल पांच सेकंड का समय होता था, जब स्कोर बोर्ड पर प्रकाशित हो जाता था।

ब्यूरो ने U15, U17 (कैडेट) और वेटरन्स के लिए निष्क्रियता के लिए मौखिक(पस्सीवीटी) चेतावनी को हटा दिया क्योंकि अवधि U20 (जूनियर), U23 और सीनियर्स से कम है।

यदि कोई पहलवान खतरे की स्थिति में घायल हो जाता है और अपने प्रतिद्वंद्वी को गिरने की तलाश में चोट का अनुकरण करता है, तो रेफरी अब मुकाबला नहीं रोकेगा। इस मामले में, रेफरी गिरावट के लिए कहेगा, और मैट अध्यक्ष इसकी पुष्टि करेगा।

अगर आपको नियम समझ नहीं आये है तो निचे दी गई विडियो को ध्यान से देखे |

Leave a Reply

Your email address will not be published.